महोबा – पुलिस विभाग में छुट्टी के लिए सिपाहियों के लिए कितने पापड़ बेलने पड़ते हैं इसका उदाहरण आप देख सकते हैं महोबा में जहां एक सिपाही ने ‘परिवार बढ़ाने के लिए’ छुट्टी की मांग की है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे सोम सिंह नाम के सिपाही ने छुट्टी के आवेदन पत्र में कहा कि उसे अपना परिवार बढ़ाने के लिए 30 दिनों की छुट्टी चाहिए। बुंदेलखंड के जिला महोबा की कोतवाली में तैनात सिपाही सोम सिंह ने 23 जून से एक माह की छुट्टी की गुजारिश की है। आवेदन पत्र के मुताबिक संबंधित अधिकारी ने सिपाही की मजबूरी को देखते हुए 45 दिनों की छुट्टी की सिफारिश भी कर दी।

वहीं सोम सिंह ने कहा कि वायरल हो रहा लेटर फर्जी है और वह अपना घर बनवाने के लिए 25 जून से एक महीने की छुट्टी पर जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने शुक्रवार को ही छुट्टी के लिए आवेदन किया है। जोकि 25 जून से एक महीने के लिए ली है।’ वहीं थाने के सूत्रों के मुताबिक, सोम सिंह ने पहले किए गए आवेदन में परिवार बढ़ाने का ही जिक्र किया था लेकिन जब उनका आवेदन पत्र वायरल हो गया तो उच्च अधिकारियों के दबाव में उन्हें अपना आवेदन बदलना पड़ा। जिसके बाद सोम सिंह ने छुट्टी की तारीख 23 जून की जगह पर 25 जून कर दी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.