मिर्जापुर – प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर यूपी में हैं, पूर्वांचल दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिर्जापुर में 4 बड़ी परियोजनाओं की चुनावी सौगात जनता को दी साथ ही प्रधानमंत्री ने एक रैली को भी संबोधित किया।

बता दें कि पीएम मोदी ने बाणसागर परियोजना के उद्घाटन के साथ-साथ 108 जन औषधि केंद्र, मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास और चुनार में बनारस और मिर्जापुर को जोड़ने वाले पुल का उद्घाटन किया, मिर्जापुर के चनईपुर गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में बाणसागर परियोजना के लोकार्पण के साथ मिर्जापुर मे बनने वाले मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी।

पीएम मोदी ने यहां रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह क्षेत्र हमेशा से संभावनाओं का क्षेत्र रहा है और अब यूपी में योगी जी की सरकार आने के बाद सूबे का विकास होता दिख रहा है, उन्होंने कहा कि बीते 2 दिनों में इस क्षेत्र के लिए विकास से जुड़ी तमाम परिजानाओं की शुरुआत की गई या फिर उन्हें जनता को समर्पित किया गया।

बाणसागर परियोजना की उपलब्धियां बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अगर यह योजना पहले शुरू हो जाती तो आपको 2 दशक पहले इस लाभ मिल जाता लेकिन पहले की सरकारों ने किसानों की चिंता नहीं की. उन्होंने कहा कि 40 साल पहले इस परियोजना का शिलान्यास हुआ था लेकिन काम शुरू होते-होते 20 साल निकल गए लेकिन योजना पर सिर्फ बातें और वादे किए गए, उन्होंने कहा कि 2014 में हमारी सरकार ने सभी अटकी, भटकी और लटकी योजनाओं को शुरू करने का काम किया।

गौरतलब है कि बाणसागर परियोजना उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और इलाहाबाद के असिंचित क्षेत्रों के लिए खासा लाभदायक साबित होगा. सोन नदी पर बने बाणसागर परियोजना के उद्घाटन के साथ-साथ पीएम एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. जिससे पड़ोसी जिले सोनभद्र, रॉबर्ट्सगंज और मिर्जापुर से सटे मध्यप्रदेश को भी साधने का प्रयास करेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.