निवेश में यूपी की उड़ान और पीएम द्वारा औद्योगिक विकास के लिए यूपी को दिए गये तोहफों की सोशल मीडिया पर खूब धूम रही। पूरे देश का समर्थन मिला। लगातार दो दिनों तक पीएम के कार्यक्रम   सोशल मीडिया पर पहले स्थान पर रहते हुए टाॅप ट्रेंड पर  छाये रहे।

पीएम मोदी ने आज लखनऊ में आयोजित एक समारोह में 60228 करोड़ की 81 निवेश परियोजनाओं का भूमिपूजन करते हुए उनकी आधारशिला रखी।पीएम ने इसे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के बजाए रिकार्ड ब्रेकिंग सेरेमनी नाम दिया। इस मौके पर, #UPToNewIndia, ट्रेंड चलाया गया जिस पर लोगों का भारी उत्साह दिखा और सकारात्मक प्रतिक्रियाओं के साथ 23 हजार से अधिक ट्वीट हुए। लाखों लोगों तक इस अभियान की रीच रही और कई करोड़ ने इसे देखा।

प्रधानमंत्री के दौरे के पहले दिन शनिवार को भी सोशल मीडिया पर #PMForSmartUP ट्रेंड चलाया गया जो नम्बर वन रहा। इसे व्यापक जनसमर्थन मिला। प्रधानमंत्री ने इस दिन यूपी को 3897 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी। इसके साथ ही पीएम आवास योजना के 6446 लाभार्थियों के खातों में 606.86 करोड़ रुपये आॅनलाइन बटन दबाकर ट्रांसफर किए गए। इस उत्सव को मनाने के लिए चलाये गये #PMForSmartUP, ट्रेंड चलाया गया जिस पर  करोड़ों इम्प्रेशन एवं 35 हजार से अधिक ट्वीट हुये।

पीएम के दौरे ने उत्तर प्रदेश के सर्वांगीण औद्योगिक विकास को बल दिया है। यही कारण रहा कि आज के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बसपा के पांच साल के कार्यकाल में यूपी में 57 हजार करोड़ रुपए का निवेश आया था जबकि सपा के पिछले कार्यकाल में 50   हजार करोड़ का निवेश आया था लेकिन अब महज एक साल के अंदर 4 लाख 68 हजार करोड़ रुपये के एमओयू साइन होकर अगले पांच महीने में 60 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की निवेश परियोजनाओं का शुभारंभ हो रहा है। आगे भी 50 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाएं पाइपलाइन में हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.