लखनऊ – हर्षोल्लास के साथ पूरे देशभर ईद का त्यौहार मनाया जा रहा है। ईद पहले शुक्रवार के दिन ईद मनाई जानी थी लेकिन गुरूवार को चांद का दीदार नहीं होने के चलते ईद शनिवार को मनाई जा रही है। लखनऊ में धर्मगुरु मौलाना रशीद फरंगी महली ने चांद देख कर ईद की घोषणा की।

यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने प्रदेशवासियों की ईद की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ‘ईद का पर्व हमें एकता, आपसी भाईचारा और मोहब्बत का पैगाम देता है, उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि ईद का पर्व देश और प्रदेश में भाईचारा, सहयोग और शांति को अधिक मजबूती प्रदान करेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेश वासियों को ईद की शुभकामनाएं दी अपने बधाई संदेश में कहा कि ईदुल फितर का त्यौहार खुशी और मेल मिलाप का पैगाम लेकर आता है, उन्होंने प्रदेशवासियों को ईद का त्यौहार पारस्परिक एकता, शांति और आपसी सदभाव के साथ मनाने की अपील की।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेशवासियों को ईदुल-फितर की बधाई देते हुए उनके सुख-समृद्धि की कामना की है। उन्होंने कहा ईद के दिन खुले मन और पवित्र भाव से गरीबों और वंचितों को भी गले लगाना चाहिए और ईद की खुशी में उन्हें शरीक होना चाहिए।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.