मुजफ्फरनगर – उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक महिला और उसके भतीजे की पिटाई का मामला सामने आया है। महिला और युवक की पंचायत के आदेश पर पेड़ से बांधकर पिटाई की गई। महिला पर पति के भाई के बेटे के साथ ‘अवैध संबंध’ का आरोप लगाया गया। यह घटना 5 जुलाई को जिले के रतनपुरी पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले टोडा गांव में हुई। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

मंडल अधिकारी हरिराम यादव ने कहा कि आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और तीन आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। पीड़ित महिला का भी मेडिकल चैकअप कराया गया है। पुलिस ने कहा, ‘पीड़ित के पति द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, महिला को एक पेड़ से बांध दिया गया और उसके भाई के बेटे के साथ कथित रिश्ते को लेकर पीटा गया।

‘पंचायत युवक के ससुराल वालों के आरोपों पर बुलाई गई थी। युवक की पत्नी ने उसे छोड़ रखा है। इसके बाद ही पंचायत ने सुनवाई करते हुए महिला और युवक को पेड़ से बांधकर पिटाई करने का आदेश दिया।इस तरह के फैसलों को लेकर खाप पंचायत अक्सर सवालों के घेरे में रहती है। हाल ही में यूपी के बुलंदशहर में भी पंचायत ने हैरान कर देने वाला फैसला सुनाया था। यहां पंचायत ने एक दलित से थूककर चाटने को कहा था। उस दलित का गुनाह सिर्फ इतना था कि उसके लड़के ने एक मुस्लिम युवती से शादी कर ली थी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.