आजमगढ़ – समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में शनिवार को देश के  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिले के साथ प्रदेश को करोड़ों की सौगात देंगे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर शनिवार को आजमगढ़ के मंदुरी हवाई पट्टी पर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास कर सपा और बसपा को उसके गढ़ में चुनौती देंगे। प्रधानमंत्री के आने की तैयारियों के बीच शुक्रवार शाम को आयोजन स्थल पर भगवा और सफेद कपड़ों से पाट दिया गया है। पीएम यहां पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के जरिए पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों के विकास का नया संदेश देने की कोशिश करेंगे।

आजमगढ़ से 14 किलोमीटर दूर मंदुरी हवाई पट्टी पर आयोजित कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। नई दिल्ली के बटला हाउस में मारे गए आतंकवादियों का गांव संजरपुर कार्यक्रम स्थल से केवल 30 किलोमीटर पर है। आयोजन स्थल को एसपीजी ने पिछले दो दिनों से अपने  सुरक्षा घेरे में लिया हुआ है। सुरक्षा के मद्देनजर दो बार पुलिस और केन्द्रीय सुरक्षा बलों का रिहर्सल हो चुका है। आसपास के 26 जिलों की पुलिस तैनात की गई है। एडीजी स्तर के पुलिस अधिकारी सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे हैं।

शनिवार को प्रधानमंत्री दोपहर 2 बजे वाराणसी के बाबतपुर हवाई अड्डे पर उतरेंगे। वहां से वे हेलीकॉप्टर से 2:20 बजे आयोजन स्थल पर पहुंचेंगे। साढ़े तीन बजे तक कार्यक्रम स्थल पर रहेंगे। उसके बाद वे हेलीकॉप्टर से बाबतपुर हवाई अड्डे पर पहुंच कर वहीं वाराणसी में रात्रि प्रवास करेंगे। दूसरे दिन रविवार को वे वाराणसी और मीरजापुर के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.