लखनऊ – राजधानी के हजरतगंज कोतवाली में आईपीएस अमिताभ ठाकुर पर आरोप लगाने वाली महिला अधिकारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की हो गई। अमिताभ ठाकुर की तहरीर पर फर्जी मुकदमा लिखाने और परेशान करने के आरोप में महिला अधिकारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

बता दें की नागरिक सुरक्षा विभाग में सहायक उप नियंत्रक पुष्पा अनिल ने आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर पर उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए थे। बता दें कि मुलायम सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले अमिताभ ठाकुर के खिलाफ महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया था, जिसे अमिताभ ठाकुर ने फर्जी बताया था।

दरअसल अमिताभ ठाकुर ने एक ऑडियो टेप जारी किया था, जिसमे मुलायम सिंह उन्हे कथित रूप से धमकी दे रहे हैं। ठाकुर ने दावा किया था कि मुलायम सिंह उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। इस प्रकरण के सामने आने के बाद लगातार अमिताभ ठाकुर सुर्खियों में रहे थे। मुलायम सिंह के खिलाफ एफआईआऱ दर्ज कराने के लिए अमिताभ ठाकुर ने लखनऊ के हजरतगंज थाने में धरना भी दिया था। जिसके बाद एक महिला ने उनपर यौन शोषण का आरोप लगाया था। अमिताभ ठाकुर के धरने के बाद यूपी पुलिस को ठाकुर के सामने झुकना पड़ा और मुलायम सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

वहीं इस मामले में महिला का आरोप था कि तमाम साक्ष्यों के साथ पुष्पा अनिल ने बताया था कि जब से अमिताभ ठाकुर मेरे विभाग में आए हैं तब से उनकी बुरी नजर मुझ पर लगी हुई है। मुझे परेशान करने के लिए ठाकुर ने वीडियो रिकॉर्डिंग करवाई, ट्रांसफर कर दिया और अब मुझे बर्खास्त करने की कोशिश की जा रही है, जिसके चलते मैने तंग आकर वीआरएस का प्रार्थनापत्र दे दिया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.