महाराजगंज – उत्तर प्रदेश में महाराजगंज में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक मदरसे में राष्ट्रगान गाने पर रोक लगाए जाने का एक वीडियो वायरल होने के मामले में मौलाना की गिरफ्तारी के  अब योगी सरकार ने प्राध्यापक और कुछ शिक्षकों की कथित आपत्ति को गंभीरता से लेते हुए मदरसे की मान्यता रद्द कर दी है.

सूत्रों के अनुसार, महाराजगंज के बडागो स्थित मदरसा अरबिया एहले गर्ल्स कॉलेज की मान्यता समाप्त कर दी गई है, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी प्रभात कुमार ने बताया कि आरोपों की जांच के लिए गठित जांच समित की रिपोर्ट आने के बाद यह कार्रवाई की गई।

बता दें कि मदरसे के प्राध्यापक फजलल रहमान और कुछ अन्य शिक्षकों ने छात्रों को राष्ट्रगान गाने से रोका था, इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। पुलिस ने मामले में राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज कर सभी आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

महाराजगंज के जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अधिकारी को जांच सौंपी थी, जांच पूरी होने के बाद मामले की रिपोर्ट योगी सरकार को भेजी गई थी, सूत्रों के मुताबिक, मदरसे की मान्यता रद्द होने के बाद छात्रों को किसी अन्य संस्थान की वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.