लखनऊ – देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी  की अस्थियां लेकर देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को राजधानी लखनऊ पहुंचेंगे, राजधानी लखनऊ के झूलेलाल पार्क में अटल बिहारी की अस्थि विसर्जन का कार्यक्रम रखा गया है। इस कार्यक्रम में यूपी के कई मंत्री शामिल होंगे। इस दौरान अटलजी की अस्थियों के कलश की राजधानी में यात्रा निकाली जाएगी। जिन इलाकों या चौराहों से यात्रा निकाली जाएगी, वहां स्वागत के लिए योगी सरकार के मंत्री पहले से खड़े रहेंगे और उनको श्रद्धांजली देंगे।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह और यूपी प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर सुबह 11 बजे अटलजी की अस्थि कलश लेकर पहुंचेंगे। जहां सबसे पहले सरोजनीनगर में विधायक स्वाति सिंह अस्थि कलश को लखनऊ एयरपोर्ट पर रिसीव करेंगी और उसकी अगुवाई करेंगी। स्वाति सिंह पुरानी चुंगी होते हुए अवध चौराहा पहुंचेंगी जहां पर मंत्री रीता बहुगुणा जोशी अस्थि कलश को लेकर टेढ़ी पुलिया चौराहे जांएगी यहां से विधायक सुरेश श्रीवास्तव मवैया से कलश लेंगे। बांस मंडी चौराहे पर मंत्री ब्रजेश पाठक। भाजपा कार्यालय से आशुतोष टंडन उसके बाद नीरज बोरा कलश को लेकर कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। तकरीबन 3 बजे अटलजी का अस्थि कलश कार्यक्रम स्थल झूलेलाल वाटिका पहुंचेगा जहां पर बीजेपी के बड़े नेता पहले से मौजूद रहेंगे।

बच्चों के स्कूल की होगी जल्दी छुट्टी 

स्कूल 23 अगस्त को छुट्टियों की घोषणा की जा सकती है। यदि वे मार्ग के आसपास हैं या यदि बच्चे या कर्मचारी इन क्षेत्रों से आते हैं। शहर में स्कूल आधे स्कूल 11 बजे बंद हो जाएगें। 23 अगस्त को कोई आधिकारिक अवकाश नहीं है लेकिन स्कूलों को जल्द से जल्द छात्रों की छुट्टी कर दी जाएगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.