उन्नाव – औरैया जनपद में दो पत्रकारों के साथ हुई मारपीट के और प्रशासन की अनदेखी को देखते हुए बुधवार को प्रिंट एंड इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रेस क्लब के पदाधिकारियों और सदस्यों ने काली पट्टी बांधकर सड़क पर उतरकर जमकर प्रदर्शन किया। प्रिंट एंड इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रेस क्लब में सदस्यों ने आरोपियों पर जल्द और कड़ी कार्रवाई करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

मामले में प्रिंट एंड इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रेस क्लब के अध्यक्ष वीरेंद्र यादव ने कहा की इस तरह की घटना बहुत निंदनीय है, उन्होंने कहा कि यूपी कोका की तर्ज पर पत्रकारों की सुरक्षा के लिए नया कानून कैबिनेट में पास कराकर उसकी मंजूरी दें ताकि पत्रकारों पर हो रहे हमलों को रोका जा सके, पत्रकारों के प्रदर्शन में बड़ी संख्या में सभी चैनल, अखबारों और पोर्टलों के पत्रकार मौजूद रहें।

आपको बता दें कि बीते शनिवार को औरैया में ट्रकों की अवैध वसूली की ख़बर करने गए पत्रकारों के साथ बदमाशों ने जमकर मारपीट की और मारपीट का वीडियो बनाकर उसे वायरल भी किया। इस घटना के बाद पुलिस ने मामले में न तो रिपोर्ट दर्ज की और न ही पत्रकारों म मेडिकल कराया गया। मामला मीडिया में आने के बाद तमाम मीडिया संगठनों का प्रशासन पर दबाव पड़ने के बाद भी हल्की धराओं में मामला दर्ज किया गया। जिसको लेकर प्रदेश के सभी पत्रकारों में रोष था। इसी को देखते हुए उन्नाव के पत्रकारों ने विरोध प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.