बस से सफर करने वालों के लिए राहत भरी खबर है। गुरुवार यानी आज से दिल्ली व उत्तराखंड की बसों का संचालन शुरू हो गया है। योगी सरकार ने इंटरस्टेट बसों के संचालन की अनुमति दी है। कोरोना की दूसरी लहर में शासन ने बीते सात मई से इंटरस्टेट बसों के संचालन पर रोक लगा दिया था। दो महीने बाद शासन ने परिवहन निगम के अनुरोध पर दो राज्यों दिल्ली और उत्तराखंड के बीच इंटरस्टेट बसें चलाने की अनुमति दी हैं। हालांकि बिहार‚ पंजाब‚ हरियाणा‚ राजस्थान के बीच यूपी रोडवेज बसों के संचालन पर रोक जारी रहेगी।

इससे दिल्ली में रहने वाले यूपी और उत्तराखंड के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। अब यात्रियों को रोडवेस बस की सवारी के लिए गाजियाबाद के कौशांबी डिपो नहीं आना पड़ेगा। बल्कि उन्हें दिल्ली के आनंद विहार, कश्मीरी गेट और सराय काले खां से यूपी रोडवेज की बसें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के 7 शहरों के लिए मिल जाएंगी।

Also Read : हैवानियत: प्रेमी को सबक सीखने के लिए पुरे परिवार को किया अगवा, फिर जो हुआ…

दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर में इंटर स्टेट बस सेवा पर रोक लगने से दिल्ली से चलने वाली बसें गाजियाबाद के कौशांबी डिपो से संचालित हो रही थीं। ये बसें राज्यों के बॉर्डर तक जाती थीं। इससे डिपो पर बोझ भी बढ़ गया थी। यात्री भी परेशान हो रहे थे। लेकिन अब दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड की बसें अब एक-दूसरे के राज्य में बस स्टॉप तक जाएंगी। इससे 15-17 हजार यात्रियों की मुसीबत कम हुई हैं, जो रोजाना कई-कई बस बदलकर जाते थे।

Also Read : राममंदिर जमीन विवाद : चित्रकूट में विवाद व मंदिर निर्माण की रिपोर्ट देंगे चंपत राय

इन राज्यों के लिए यात्रियों को अभी करना होगा इंतजार

बिहार‚ पंजाब‚ हरियाणा‚ राजस्थान के बीच यूपी रोडवेज बसों के संचालन पर रोक जारी रहेगी। लखनऊ में आलमबाग बस टर्मिनल और कैसरबाग बस स्टेशन पर बुधवार को दिल्ली व उत्तराखंड की बस से शुरू करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग के लिए आनंद विहार‚ देहरादून‚ हरिद्वार आदि की फीडिंग कर दी गई है। गुरुवार को लख़नऊ से कौशांबी जाने वाली बसें अब आनंद विहार तक जाएंगी। इसी क्रम में कैसरबाग बस स्टेशन से देहरादून वह हरिद्वार के लिए बसें चलाई जाएंगी।

Also Read : Miss World रह चुकी ये बॉलीवुड एक्ट्रेस बनीं इंस्टाग्राम पर सबसे पॉप्युलर एशियन एक्टर

Leave a Reply

Your email address will not be published.