लखनऊ – यूपी के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर से बीजेपी पर निशाना साधते हुए ट्वीट करते हुए लिखा नोएडा में दुनिया का जो सबसे बड़ा मोबाइल फ़ोन उत्पादक प्लांट शुरू हो रहा है उसकी शुरुआत हमारी सरकार ने की थी, हमारी तरक़्क़ी की सोच ने 2016 में ही सैमसंग कम्पनी को हर अनुमति प्रदान की थी। अखिलेश यादव ने कहा कि कि ये ‘कैंचीवाली सरकार’ है, जो कैंची से सामाजिक सौहार्द के धागे काट रही है। पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीटर 2016 की फोटोज भी शेयर की हैं साथ उन्होंने लिखा है कि धन्यवाद सैमसंग आपने यूपी में 2000 करोड़ रूपये का इनवेस्टमेंट किया है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन आज नोएडा दुनिया की सबसे बड़ी सैमसंग मोबाइल फैक्ट्री का उद्घाटन किया। सैमसंग की इस फैक्ट्री में 7 लाख मोबाइल फोन रोज बनाने की क्षमता होगी और सालाना 12 करोड़ मोबाइल फोन बनाए जाने का अनुमान है। नोएडा के सेक्टर-81 में यह नई यूनिट 5000 करोड़ रुपये के निवेश से तैयार हुई है।

सरकार की नोएडा-ग्रेटर नोएडा को देश का पहला मोबाइल ओपन एक्सचेंज क्लस्टर बनाने की योजना है, इसके तहत बड़ी मोबाइल कंपनियां यहां अपनी यूनिट्स लगाएंगी, इसके लिए राज्य सरकार वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के साथ करार कर चुकी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अगले कुछ साल में 10 हजार करोड़ रुपये निवेश आने की संभावना है, जबकि चार से पांच लाख रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

 

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.