Cyber ​​thugs stole money from municipal account

 नगर निगम के खाते से साइबर ठगों ने उड़ाई रकम, मुकदमा दर्ज जांच शुरू कर दी है.
बरेली : उत्तर प्रदेश बरेली नगर निगम के खाते से साइबर ठगों ने 99,250 रुपये की रकम फर्जी चेक से उड़ा दी है.बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक की सूचना पर निगम के वित्त अधिकारियों ने बैंक से स्टेटमेंट लिया.इसमें बिहार के समस्तीपुर के बबिल कुमार के खाते में रकम ट्रांसफर हुई है. नगर निगम के सहायक लेखा अधिकारी की ओर से कोतवाली में तहरीर दी गई.इसके बाद पुलिस ने इण्डियन बैंक, समस्तीपुर के शाखा प्रबंधक,क्षेत्रीय प्रमुख और बबिल कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज जांच शुरू कर दी है.
बरेली नगर निगम के सहायक लेखा अधिकारी ह्रदय प्रकाश नारायण की ओर से दी गई तहरीर में बताया गया है कि नगर निगम का खाता बैंक ऑफ बड़ौदा की नगर निगम शाखा में है. गुरुवार को बैंक के सहायक शाखा प्रबंधक ने सहायक लेखा अधिकारी को फोन पर बताया कि बिहार के समस्तीपुर के स्थित काशीपुर कॉलोनी की इंडियन बैंक शाखा में बबिल कुमार नामक व्यक्ति के खाते में नगर निगम के खाते से 99,257 रुपये ट्रांसफर करने का प्रयास किया गया है.

सहायक लेखा अधिकारी ने बैंक से नगर निगम के खाते का स्टेटमेंट लिया.इस स्टेटमेंट में पता चला कि 13 अप्रैल को बबिल कुमार के खाते में एक चैक 49,500 और दूसरा चैक 49,200 ट्रांसफर हुए हैं.मगर, इसके बाद सहायक लेखा अधिकारी से लेकर वित्त विभाग के अधिकारी हैरान हैं. यह दोनों ही चैक फर्जी हैं. नगर निगम के वित्त विभाग ने इस तरह का कोई भी चैक नहीं काटने की बात कही है.कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को इंडियन बैंक समस्तीपुर के क्षेत्रीय प्रमुख, शाखा प्रबंधक और साइबर ठग बबिल कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.