Uttar Pradesh Transport Department Hi-Tech Ab Chalo App will tell where the bus is

 चलो एप ‘ बताएगी बस कहां है और कब पहुंचेगी

अलीगढ़ समेत 14 जिलों के यात्रियों को मिलेगी सुविधा… चलो एप के माध्यम से नगर बस कितनी देर में पहुंचेगी, उसकी एग्जैक्ट लोकेशन क्या है, बस नंबर, किराया, रूट आदि जानकारी देने के लिए चलो एप में अलीगढ़ समय 14 जिले जोड़े जा रहे हैं अलीगढ़, आगरा, गाजियाबाद, गोरखपुर, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, बरेली, झांसी, मथुरा, मेरठ, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ, जिलों की करीब 1500 नगर बसों को चलो एप से जोड़ा जा रहा है.

ऐप से मिलेंगी यह सुविधाएं… चलो एप से नगर बस की एग्जैक्ट लोकेशन दिखेगी. बस स्टॉपेज पर कितनी देर में पहुंच रही है, यह भी पता लगेगा. बस का अनुमानित किराया कितना है, वह जानकारी भी ऐप पर रहेगी. नजदीक के बस स्टॉप की जानकारी एप दिखाएगी. आगे भविष्य में इस ऐप से यात्री टिकट और बस पास भी बनवा सकेंगे. ऐप के माध्यम से किसी प्रकार की शिकायत भी कर सकेंगे. अपने बस के पास के नवीनीकरण या नए बनवाने के लिए भी दैनिक यात्री आवेदन कर सकेंगे.

चलो एप में यह होगी विशेषताएं… चलो एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. इस एप के माध्यम से नगर बस की लाइव ट्रैकिंग हो सकेगी. इससे बसों की ट्रैकिंग, मॉनिटरिंग और लोकेशन टाइमिंग के साथ कई और जानकारी भी मिलेंगी. इस एप से बस में खाली सीटों की भी सूचना यात्रियों को हासिल हो सकेगी.

जिस तरह से विभिन्न एप के माध्यम से ट्रेन कहां पर है कितने बजे, किस स्टेशन पर पहुंचेगी आदि जानकारी मिल जाती थी, उसी प्रकार से अब ‘ चलो एप ‘ के माध्यम से आपके नगर की बस कहां पर है, कितनी देर में पहुंचेगी आदि जानकारी मिलेगी.

मई अंत तक चलो एप से मिलेगी सुविधा… चलो एप में अभी 14 जिलों की नगर बस की जानकारियां जोड़ी जा रही हैं. एप में नगर बस के रूट, किराया, लोकेशन, बस नंबर समेत सभी जरूरी जानकारियां फ़ीड की जा रही है. चलो एप के माध्यम से नगर बस की जानकारी मई महीने के अंत तक शुरू होने की सम्भावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.