बिहार में बड़ा सियासी खेल हो रहा है। राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार के कभी भी टूटने व महागठबंधन (Mahagathbandhan) की नई सरकार बनने की चर्चा है। लेकिन सवाल यह है कि अगर ऐसा हुआ तो कौन बनेगा अगला मुख्‍यमंत्री? क्‍या राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) अपने मुख्‍यमंत्री चेहरा तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) के नाम से समझौता करने के लिए तैयार है? नीतीश कुमार (Nitish Kumar) महागठबंधन की सरकार के मुख्‍यमंत्री कैसे बनेंगे और इसके लिए पहल कौन करेगा?

बताया जा रहा है कि तेजस्‍वी को लेकर राबड़ी देवी (Rabri Devi) किसी समझौते के मूड में नहीं हैं तो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को नीतीश कुमार के मुख्‍यमंत्री बनने के लिए राजी करना भी बड़ा मुद्दा है। आरजेडी में भी इसपर एक राय नहीं है।

सीएम नीतीश लेकर आरजेडी में मतभेद

सूत्र बताते हैं कि नीतीश कुमार को महागठबंधन का मुख्‍यमंत्री बनाने को लेकर आरजेडी में एक राय नहीं है। हालांकि, इसके लिए पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को मनाने की कोशिश जारी है। ऐसा फार्मूला खोजा जा रहा है, जिसमें नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाकर तेजस्वी यादव को बड़ी जवाबदेही दी जाए। तेज प्रताप यादव को भी बड़ी भूमिका देने की संभावना तलाशी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.