अब तालाब, पोखर, झील, वेटलैंड से अवैध कब्जे हटाने को चलेगा बुलडोजर

अलीगढ़ विकास प्राधिकरण, नगर निगम के बाद अब प्रशासन तालाब, पोखर, झील, वेटलैंड से अवैध कब्जे को हटाने के लिए बुलडोजर चलाएगा. उससे पहले 25 मई तक वर्ष 1952 की स्थिति के अनुरूप राजस्व अभिलेखों में दर्ज तालाब, पोखर, झील, वाटर बॉडीज, वेटलैंड को चिन्हित करने के निर्देश दिए गए.

तालाब, पोखर, झील, वेटलैंड अवैध कब्जे से होंगे मुक्त… अलीगढ़ जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने सभी उप जिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों को निर्देशित दिया कि जनपद के तालाब, पोखर, झील व वेटलैंड से कब्जा हटाए जाने की कार्रवाई के लिए अभियान चलाया जाए, चूंकि उत्तर प्रदेश शासन एवं राजस्व परिषद से निरंतर तालाब, पोखर, झील, वेटलैंड से अवैध अतिक्रमण, कब्ज़ा हटाए जाने के निर्देश प्राप्त हो रहे हैं.

25 मई तक चिन्हित हों तालाब, पोखर, झील, वेटलैंड…
डीएम सेल्वा कुमारी जे ने एसडीएम, तहसीलदारों को निर्देशित किया कि 25 मई तक एक विशेष अभियान चलाकर वर्ष 1952 की स्थिति के अनुरूप राजस्व अभिलेखों में दर्ज तालाब, पोखर, झील, वाटर बॉडीज, वेटलैंड को चिन्हित करें, पर व्यापक जांच करा कर यह सुनिश्चित कर लें कि राजस्व अभिलेखों में दर्ज तालाब, पोखर, झील व वेटलैंड की कितनी भूमि पर अवैध कब्जा है.

लापरवाही पर होगी कार्रवाई… एडीएम वित्त एवं राजस्व विधान जायसवाल ने कोल, अतरौली, खैर, इगलास, गभाना तहसील के उप जिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों को निर्देशित किया कि तालाब, पोखर, झील, वेटलैंड चिन्हित करने की रिपोर्ट हर रोज भेजनी है. अगर इसमें किसी प्रकार की शिथिलता या लापरवाही होती है, तो कार्रवाई की जाएगी.

शहर में चल रहा अतिक्रमण हटाओ अभियान… अलीगढ़ शहर से अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर निगम के द्वारा 20 दिन का अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है जिसमें नाले के ऊपर के अतिक्रमण को ध्वस्त किया जा रहा है जिसको लेकर जनता से रोजाना कहासुनी देखने को मिलती है.

एडीए ने भी चलाया था बुलडोजर… अलीगढ़ विकास प्राधिकरण यानी एडीए के द्वारा अलीगढ़ की विभिन्न सरकारी जमीनों पर अवैध निर्माण पर भी बुलडोजर चलाया गया था, जिससे करोड़ों की जमीन कब्जा मुक्त कराई गई थी. बाबा का बुलडोजर लगातार गरज रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.