खनऊ : ईको ग्रीन के 200 से ज्यादा कर्मचारियों को दो माह से वेतन नहीं मिला है। इस कारण उनका परिवार भुखमरी की कगार पर आ गया है। जोन 8 ऑफिस के बाहर गाड़ियां खड़ी कर धरना प्रदर्शन किया।उनका आरोप है कि वेतन की मांग करने पर उन्हें नौकरी से निकालने की धमकी दी जा रही है। इस वजह से कर्मचारी अपनी आपबीती खुलकर बता नहीं पा रहे हैं।

इकोग्रीन मुख्यालय मे अपना वेतन मांगने पहुंचे सुपरवाइजर निखिल, ममता, विवेक सहित अन्य ने बताया कि हमारा परिवार भूखों मर रहा है। सुबह से लेकर देर शाम तक लगातार काम करते हैं काम कर कर के हाथ पैरों में घाव हो गए और पैर सूज गए लेकिन विभाग द्वारा वेतन देने के नाम पर आनाकानी की जाती है। वहीं, जोन-8 में ईको ग्रीन की महिला कर्मचारी और पुरुष कर्मचारी ने पर बताया कि हमको कभी बैंक अकाउंट में वेतन नहीं दिया जाता है अब तो हद ही हो गई हम अपना वेतन मांगने गए तो अधिकारियों ने गाड़ियों की चाबियां हमसे ले लीं और कहने लगे अब काम पर न आना। उन्होंने बताया कि करीब एक घंटे बाद हमें चाबी दी गई। इसलिए मजबूर होकर हम धरना प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं, ईको ग्रीन के मैनेजर अभिषेक सिंह ने आरोपों को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि मई और जून का वेतन बाकी है, दो-तीन दिन के अंदर वेतन दे दिया जाएगा।

नगर आयुक्त ने कहा कि यह ईको ग्रीन का अंदरूनी मामला है। मंगलवार को नगर निगम ने ईको ग्रीन को 50 लाख रुपये का चेक जारी किया है। उम्मीद है कि इसके बाद कर्मचारियों को वेतन बांटा जाएगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.