लखनऊ – उत्तर प्रदेश के के मुख्य सचिव राजीव कुमार शनिवार को रिटायर हो रहे हैं। जिसके चलते आईएएस अनूप पांडेय शनिवार को यूपी के मुख्य सचिव पद की कमान संभालेंगे। अनूप चंद्र पांडेय को यूपी का नया मुख्यसचिव पद के लिए बुधवार को आदेश जारी किया गया था।

बात दें कि अनूप चंद्र पांडेय 1984 बैच के IAS अफसर हैं। एक दर्जन से ज्‍यादा सीनियर अधिकारियों को पीछे छोड़ते हुए अनूप चंद्र पांडेय को यूपी के मुख्य सचिव पद की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी योगी सरकार ने सौंपी है। अनूप चंद्र पांडेय अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त, अपर मुख्य सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास तथा संस्थागत वित्त की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। बताया जा रहा है कि अनूप चंद्र पांडेय को कृषि ऋणमाफी योजना और शानदार यूपी इन्वेस्टर्स समिट कराने का ईनाम मिला है।

यूपी के कैबिनेट की पिछली बैठक राजीव कुमार की बतौर मुख्य सचिव ये आखरी कैबिनेट बैठक थी जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री योगी सहित पूरी कैबिनेट का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी सेवाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे चाहेंगे कि राजीव कुमार की सेवाएं किसी न किसी रूप में यूपी को आगे भी मिलती रहें। जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि राजीव कुमार को योगी सरकार आगे किसी न किसी पद से नवाजेगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.