एटा–सावधानी हटी- दुर्घटना घटी, जी हॉं यदि आप रुपयों के लेन-देन या फिर बैंक में रुपये जमा करने या फिर रुपये निकालने जा रहे है तो थोड़ी सावधानी जरुर बरते। कहीं ऐसा न हो कि जरा सी असावधानी आपको चंद सेकेंडों में ही मंहगी पड़ जाये।

ताजा मामला एक बार फिर एटा में देखने को मिला जहॉं एक डेरी संचालक द्धारा बैंक के अंदर से ही रुपये गिनते समय उस समय एक शातिर नाबालिग चोर ने चंद सेकंडों में ही हांथ की सफाई दिखाते हुए दो लाख रुपये पार कर दिये,जब ब्यापारी काउंटर से 11 लाख 21 हजार दो सौ रुपये का भुगतान ले रहा था। पीड़ित वृद्ध अपनी जरा सी लापरवाही पर बाद में सर पीटता रह गया।

दरअसल ये पूरा मामला जलेसर कोतवाली के केनरा बैंक का है जहॉं के रहने वाले 60 वर्षीय वृद्ध छोटे लाल यादव डेरी चलाते है और जब डेरी संचालक डेरी के काम के लिए जब वो बैंक पहुंचकर कैश काउन्टर पर चैक द्धारा 11 लाख 21 हजार दो सौ रुपये निकाल कर रुपयों को गिनकर थैले में रख रहे थे तभी बैंक में पहले से ही मौजूद एक शातिर नाबालिग चोर उनके पीछे खड़ा था और रुपये रखने के दौरान ही उसने बड़ी साफगोई से हांथ की सफाई दिखाते हुए थैले में से दो लाख रुपये पार कर चंद सेकंडों में ही बैंक से फुर्र हो गया। लेकिन शातिर चोर की ये करतूत बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गयी।

पीड़ित छोटे लाल ने जब रुपयों को गिना तो उसमें दो लाख रुपये कम थे। पीड़ित को ये समझते देर न लगी कि उनके पीछे खड़े मासूम से दिखने वाले शातिर चोर ने उनके साथ कितनी बड़ी चोट उन्हें पहुंचा दी है। बैंक परिसर के अंदर से ग्राहक के दो लाख रुपये चोरी हो जाने से अफरा-तफरी मच गयी और बैंक में सुरक्षा व्यवस्था की पोल भी खुल गयी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की तलाश शुरु कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.