हजारों जनस्वास्थ्य रक्षक 25 दिसंबर से लखनऊ के लिए होंगे रवाना

लखनऊ– सरकारी ग्राउण्ड सर्वे की प्रक्रिया को जल्दी से जल्दी पूरा कराने के बाद बहाली शासनादेश जारी करने की माँग को लेकर हजारों जनस्वास्थ्य रक्षक गढ़मुक्तेश्वर धाम से राजधानी लखनऊ की दिशा में 25 दिसंबर को प्रस्थान करेंगे ।

जनस्वास्थ्य रक्षकों की लंबी लड़ाई लड़ रहे ऑल इंडिया कम्युनिटी हेल्थ वर्कर एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव मनोज कुमार ने बताया कि बहाली प्रक्रिया को अंतिम रूप देने के लिए आयोजित इस संकल्प यात्रा को निवेदन मार्च का नाम दिया गया है। मनोज के अनुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और परिवार कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी के सहयोगी रुख के कारण आज उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में ग्राउण्ड सर्वे का काम तेजी से चल रहा है लेकिन शासनादेश जारी करने संबंधी अड़चनों को विभाग से लेकर सचिवालय स्तर तक दूर कराने के लिए यह निवेदन मार्च आयोजित किया जा रहा है जिसमें प्रदेश के कोने-कोने से आ रहे जनस्वास्थ्य रक्षकों का जमावड़ा हापुड़ में होने लगा है। प्रदेश अध्यक्ष रामशरण झा के अनुसार सभी जिला इकाइयों द्वारा पहले ही अपने- अपने जनपदों में चल रहे सरकारी ग्राउण्ड सर्वे को सहयोग देने संबंधी ज्ञापन जिलाधिकारियों के माध्यम से शासन तक भेजा जा चुका है।

झा ने बताया कि राज्य की ग्रामीण जनता तक सामुदायिक टीकाकरण और समस्त संक्रामक रोगों से रोकथाम जैसे मामलों में जनस्वास्थ्य रक्षकों की भूमिका को कोई सरकार नजरअंदाज नहीं कर सकती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.