UP panchayat election 2021

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण में 20 जिलों में होने वाले मतदान के लिए नामांकन पत्र जमा कराने का काम बुधवार को शुरू होगा। मंगलवार को देर शाम तक चली कोर कमेटी की बैठक में भारतीय जनता पार्टी ने जिला पंचायतों के 787 वार्डों के लिए 782 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। लखनऊ के प्रत्याशियों के नाम देर रात करीब 10:40 बजे तक चली कशमकश के बाद तय हो सके।

पंचायत चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची में भी पिछड़ों को ही आगे रखा गया। कई जिलों में कुछ अनारक्षित सीटों पर ओबीसी उम्मीदवार उतारकर जीत के लिए जातीय गणित साधने की कोशिश की गई। युवा व महिलाओं को तरजीह देने के साथ संगठन के पुराने कार्यकर्ताओं को वरीयता दी गई। अन्य दलों से आए कार्यकर्ताओं का भी समायोजन किया गया है। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह की अध्यक्षता और महामंत्री संगठन सुनील बंसल के संचालन में सोमवार शाम पांच बजे शुरू हुई बैठक में पहली सूची मंगलवार को दोपहर 12 बजे जारी की गई।

इन 20 जिलों में होगा नामांकन : दूसरे चरण में जिन 20 जिलों में 19 अप्रैल के मतदान के लिए नामांकन जमा करने का काम होगा, उसमें मुजफ्फरनगर, बागपत, गौतमबुद्धनगर, बिजनौर, अमरोहा, बदायूं, एटा, मैनपुरी, कन्नौज, इटावा, ललितपुर, चित्रकूट, लखनऊ, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, सुलतानपुर, गोंडा, आजमगढ़ व महराजगंज जिले शामिल हैं। इन जिलों में नामांकन पत्र जमा करने का काम सात व आठ अप्रैल को होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.