उत्तर प्रदेश सरकार जनता के द्वार।सरकार लोगों को बुनियादी सुविधाएं दिलाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध।

सरकार जनता के हितों को सर्वोपरि रखते हुते कर रही है कार्य।

लाभार्थी परक और सोशल सेक्टर की हर योजना का हर पात्र को दिया जायेगा भरपूर लाभ।

बिना किसी भेदभाव के सरकार निर्माण कार्यों को दे रही है मूर्तरूप।

UP government public door
UP government public door

आर्थिक, सामाजिक व शैक्षणिक रूप से कमजोर लोगों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ना सरकार का मुख्य लक्ष्य।
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज जनपद मथुरा के कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जनपद की निर्माणाधीन परियोजनाओं, लाभार्थीपरक योजनाओं, प्रदेश सरकार के लक्ष्यो को प्राप्त करने हेतु बधाई गयी कार्य योजना पर समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक में मौर्य ने आगामी 5 वर्ष में उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा, कार्यप्रणाली एवं हर घर के द्वार पर सरकार के लक्ष्य को लागू करने के निर्देश सभी सम्बंधित अधिकारियों को दिए

UP government public door
UP government public door

उन्होंने कहा कि सरकार लोगों को बुनियादी सुविधाएं दिलाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है ।अधिकारी सरकार जनता के हितों को सर्वोपरि रखते हुते कार्य करें।निर्देश दिए कि लाभार्थी परक और सोशल सेक्टर की हर योजना का हर पात्र को दिया जायेगा भरपूर लाभ दिया जाय।बिना किसी भेदभाव के सरकार निर्माण कार्यों को अमलीजामा पहनाया जाय।कहा कि आर्थिक, सामाजिक व शैक्षणिक रूप से कमजोर लोगों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ना सरकार का मुख्य लक्ष्य है और इन बहुउद्देशीय लक्ष्यों को पूरे मनोयोग से कार्य करते हुये हासिल किया जाए।
मौर्य ने जनपद मथुरा के कलेक्ट्रेट परिसर सभागार में उत्तर प्रदेश सरकार के दूसरे कार्यकाल की कार्य योजना एवं “हर घर के द्वार पर सरकार” के विषय पर प्रेस वार्ता की।


विभिन्न बैठकों के पश्चात जिला संयुक्त चिकित्सालय वृंदावन में औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान इमरजेंसी वार्ड, आईसीयू वार्ड, महिला वार्ड सहित अन्य वार्डों का निरीक्षण किया और वहां भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनों से उनका हालचाल जाना। कहा कि प्रदेश सरकार बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने इन्टीग्रेटेड कोविड कन्ट्रोल कमान्ड सेन्टर वृन्दावन का निरीक्षण किया और डाक्टरों सहित पैरा मेडिकल स्टाफ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.