हनुमान जी का जाति प्रमाण पत्र जारी करने के लिए तहसीलदार को सौंपा आवेदन

हाथरस–यूपी के हाथरस जिले में अब बनेगा हनुमान जी का जाति प्रमाण पत्र ,देश में हनुमान की जाति गिनाने वाले नेताओं की बयान बाजी ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रही।

कोई हनुमान जी को दलित,मुसलमान,जाट,चीनी,बता रहा है। जिसके विरोध में सर्वाण पिछड़ा एकता मंच के कार्यकर्ताओ ने उपजिलाधिकारी की अनुपस्थिति में तहसीलदार सिकदराराऊ को हनुमान जी का जाति प्रमाण पत्र जारी करने के लिए आवेदन किया।  आवेदन में हनुमान जी के पिता का नाम केसरी महाराज व माता का नाम अंजनी तथा उनकी जाति में क्षत्रिय वर्ण होने का उल्लेख कर जाति प्रमाण पत्र जारी करने के लिए आवेदन किया।नेतृत्व कर रहे निशांत चौहान ने कहा कि राजनीतिकरण के चलते समाज को तो जातियों में पहले ही बांटा जा चुका है किंतु अव ये प्रदेश सरकार के राजनेता भगवान हनुमान की जाति बताने में पीछे नही है।ये बड़े ही दुर्भाग्य की बात है की प्रदेश की भाजपा सरकार देवी देवताओं की जातियाँ बता रही है जब से प्रदेश में भाजपा सरकार आयी है तब से देवी देवताओं का अपमान किया जाना आम वात हो गयी है।

नेता ऐसी बयानबाजी बंद करे नहीं तो आराध्य हनुमान जी के भक्तगण आगामी लोक सभा चुनाव में मुहतोड़ जवाब देंगे। देवी देवताओ जातियों में विभाजित कर हिन्दू धर्म की आस्था को ठेस पहुंचाने का कृत्य किया गया है जिसे जनता कतई बर्दाश्त नही करेगी। और कहा कि देवी देवताओं का अपमान कर जाति बर्ग में बांटने वाले नेताओं पर मुकद्दमा दर्ज कर कार्यवाही की जानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.