एससी /एसटी एक्ट कानून संशोधन के बाद देशभर में हो रहे स्वर्ण के विरोध प्रदर्शन को लेकर bjp प्रवक्ता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद  जो ऑर्डिनेंस बदलाव ले कर आए  वह SC / ST के हक में नहीं था , इसीलिए सरकार का मत है कि इस  SC / ST के हक में पुराना ही कानून  रहना चाहिए।  स्वर्णो का आंदोलन  प्रजातंत्र का एक हिस्सा है कोई भी कर सकता है ।

2-गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा का ऐसा कोई मत नहीं है, गौ हत्या और राष्ट्रपशु घोषित करने का आपस में कोई संबंध नहीं है।

3-भाजपा आज भी एक देश एक चुनाव के पक्ष में हैं लेकिन इसका निर्णय संसद करेगी।

4-पेट्रोल डीजल को वन टैक्स प्रणाली में शामिल किए जाने को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों पर जीएसटी इनडायरेक्ट लग रहा है, सभी स्टेट के संज्ञान में लेने के बाद इसे जीएसटी के अंदर लाया जाएगा, कानून का सवाल है जीएसटी के अंदर पेट्रोलियम प्रोडक्ट को केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया है, लेकिन जीएसटी काउंसिल के यह अधिकार क्षेत्र में है कि इसे कब शामिल करें।

5-धारा 377 को लेकर आज आये सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भाजपा स्वागत करती है और सम्मान करती है।

6-रुपए में हो रही निरंतर गिरावट को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि विश्व की बिगड़ती आर्थिक व्यवस्था का असर है।  दूसरा पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते रेट के कारण भी रुपए गिर रहा है । ईरान और चाइना में ट्रेड वार हो रही है ये भी कारण है।  रूपए की गिरावट से देश की अर्थव्यवस्था का आकलन नहीं किया जा सकता , 1.82 % की दर से अर्थव्यवस्था बढ़ रही है और देश की अर्थव्यवस्था सुदृढ़ हो रही है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल आज बुलंदशहर के गुलावटी में संपर्क फोर समर्थन अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे इस दौरान उन्होंने भाजपा नेता रमेश चंद जैन के आवास पर पत्रकारों से वार्ता की

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.