लखनऊ – उत्तर-प्रदेश सरकार की सबसे बड़ी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को यूपी दौरे पर हैं। मोदी के एक्सप्रेस योजना का शिलान्यास करने से पहले उत्तर-प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला करते हुए कहा ये कैंची वाली सरकार सिर्फ हमारी योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन प्रधानमंत्री से करवा रहे हैं। सपा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर ही कैंची चला दी, उन्होंने प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को हटा दिया।

 

यही नहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्सप्रेस-वे के उद्धाटन से पहले कहा कि उनकी योजनाओं को सरकार अपने नाम से प्रचार करने के लिए ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे’ से समाजवादी शब्द को हटाकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के नाम का शिलान्यास कर रहे हैं। जबकि समाजवादी सरकार ने ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे’ का शिलान्यास पहले ही कर दिया है। साथ ही अगर आज अगर प्रदेश में सपा की सरकार होती तो ये एक्सप्रेस-वे अबतक बनकर तैयार हो गया होता।

बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है सरकार कानून व्यवस्था को ठीक करने में असफल है उसे ठीक करने के बजाय सरकार हमारे कामों पर कैंची चला रही है।

अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धोखा दे रहे हैं, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से पीएम के संसदीय क्षेत्र को ही काट दिया और प्रधानमंत्री को इस बात का पता भी नहीं चला, पूर्वांचल एक्सप्रेस से बलिया और वाराणसी को काट दिया गया है। बलिया वाले राह देखते रह गए। पीएम को धोखे पर धोखा दिया जा रहा है, उन्हें पता भी नहीं चल रहा है उनसे सिर्फ उद्धाटन कराया जा रहा है।

अखिलेश यादव ने कहा कि अब देश को नया प्रधानमंत्री मिले यही लोग चाहते हैं. जनता सब जानती और समझती है. वो चुप है, इसका मतलब ये नहीं है कि उसे कुछ नहीं. जनता तारीखों का इंतेजार कर रही है. उपचुनाव के नतीजे साफ संकेत दे रहे हैं कि आने वाले समय में जनता हिसाब बराबर करना चाहती है.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.