पुलिस वीक 2018 : राज्यपाल ने ली परेड की सलामी

लखनऊ । उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा हर वर्ष मनाया जाने वाला पुलिस वीक इस साल भी सोमवार 24 दिसम्बर की सुबह से शुरू हुआ था।वहीं  गुरुवार 27 दिसंबर को सुबह रिजर्व पुलिस लाइंस में वार्षिक समारोह परेड का आयोजन किया गया। इस दौरान राज्यपाल राम नाईक ने रैतिक परेड की सलामी ली। इसके बाद राज्यपाल ने परेड का निरीक्षण किया।

इस समरोह में सीएम योगी, डीजीपी,एसएसपी सहित भारी संख्या में पुलिस अधिकारी और कर्मचारी शामिल हुए। साढ़े आठ बजे पुलिस लाइन में शुरू हुई रैतिक परेड को देखकर वहां उपस्थित अधिकारी और कर्मचारी भाव विभोर हो रहे थे। डीजीपी ओपी सिंह ने परेड को सम्बोधित किया।

जबकि परेड की कमांडिंग लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने की थी। 24 से 30 दिसंबर तक चलने वाले पुलिस सप्ताह 2018 में डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने 145 पुलिसकर्मियों को अफसरों को सराहनीय सेवाओं के लिए पदक से सम्मानित किया था। इसके बाद कई कार्यक्रम हुए। 26 दिसंबर को पुलिस कल्याण संस्थान और सेवारत पुलिस अधिकारियों की बैठक रेडियो मुख्यालय लखनऊ में हुई थी। इसमें कई मुद्दों पर चर्चा हुई थी।

अब 29 दिसंबर की सुबह पीपीएस एसोसिएशन की बैठक रेडियो मुख्यालय पर होगी। इसके ठीक बाद आईपीएस एसोसिएशन की बैठक होगी। शाम को पुलिस लाइन में विविध कार्यक्रम और रात में बड़ा खाना और सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। 30 दिसंबर को भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में आईपीएस और आईएएस अधिकारियों के बीच क्रिकेट मैच होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.