पने संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार की शाम वायु सेना के विमान से बनारस पहुंचे। यहां से पीएम मोदी वायु सेना के विमान से ही डीरेका गएं। डीरेका में पीएम मोदी का स्वागत आंगनबाड़ी व आशा कार्यकत्रियों ने किया। यहां से पीएम मोदी का काफिला नरउर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय पहुंचा, जहां शिक्षकों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

प्राथमिक विद्यालय में पीएम मोदी ने स्कूली बच्चों के साथ संवाद किया। इस दौरान पीएम मोदी ने छात्रों से कहा कि वो प्रश्न पूछने मे कभी ना संकोच करें। इसके अलावा पीएम में खेल के महत्व के बारे में भी छात्रों को बताया।

मालूम हो कि पीएम मोदी काशी में अपना 68वां जन्मदिन मनाएंगे। बर्थडे रिटर्न गिफ्ट में वे करीब छह सौ करोड़ की परियोजना का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे और लोगों से जन्मदिन की खुशियां साझा करेंगे। स्कूली और आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों से बात करेंगे।

चार साल में प्रधानमंत्री की अपने संसदीय क्षेत्र में यह चौदहवीं यात्रा है। पिछली यात्राओं में प्रधानमंत्री काशी को हमेशा विकास परियोजनाओं का तोहफा देते रहे हैं। इस बार की यात्रा न केवल प्रधानमंत्री के लिए बल्कि काशी के लिए भी खास मायने रखती है। पहली बार पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ की नगरी में जन्मदिन की खुशियां बांटेंगे। इस मौके के साक्षी बनेंगे स्कूली और आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चे |

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.