भारत की कार्रवाई से बौखलाया पाकिस्तान

नई दिल्ली । पुलवामा हमले के 12 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने जिस साहस और शौर्य के साथ हवाई हमला कर POK के बालाघाट में चल रहे आतंकी ठिकानों पर बमबारी करके  पाकिस्तान को करारा जवाब दिया उससे पूरे देश में खुशी का महौल है।वहीं भारत की ओर से की गई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई और पाकिस्तान के पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो टीवी से कहा कि दिल्ली में पाकिस्तान का झंडा फहराएंगे।

इसके अलावा पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी कह चुके हैं कि यह भारत द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ घोर आक्रामकता थी। यह एलओसी का उल्लंघन है और पाकिस्तान को जवाबी कार्रवाई और आत्मरक्षा का अधिकार है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान से संचालित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि इस हमले का करारा जवाब दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि भारत ने इस हमले का बदला लेने के लिए अपने सुरक्षाबलों को खुली छूट दे दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.