अटल जी की 94वीं जयंती पर पीएम मोदी ने ‘सदैव अटल’ स्मृति स्थल का किया उद्घाटन

नई दिल्ली–पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 94वीं जयंती के अवसर पर ‘सदैव अटल’ स्मारक राष्ट्र को समर्पित किया गया। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी।

पीएम नरेंद्र मोदी भी अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने राष्ट्रीय स्मृति स्थल पहुंचे। पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के मौके पर ‘सदैव अटल’ राष्ट्र को समर्पित किया।पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहे। सदैव अटल’ स्मृति स्थल पर आयोजित प्रार्थना में देश की कई गणमान्य हस्तियां मौजूद रहीं। पीएम मोदी ने एक ट्वीट भी किया, ‘हम सबके प्रिय, पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन।’

इस स्मारक में पूर्व पीएम वाजपेयी के कवि, मानवतावादी और महान नेता की छवि को दर्शाया गया है। यहां नौ नक्काशी वाली दीवारों पर उनकी कविताएं अंकित हैं। बताया जा रहा है कि अटल स्मारक के निर्माण के लिए एक भी पेड़ को नहीं काटा गया है। अटल स्मृति का निर्माण सीपीडब्ल्यूडी द्वारा 10.51 करोड़ रु की लागत से किया है। इस परियोजना को अटल स्मृति न्यास सोसायटी द्वारा फंड किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.