लखनऊ – अब न सरयू के जल से वजू होगा, न ही कोइ नमाज होगी, बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन के दबाव के बाद मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने फैसला ​बदल दिया है। अब मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के लोग रामकथा संग्रहालय से 9 गजी मजार के लिए रवाना हुए हैं, वो सभी वहां वह नमाज पढ़ेंगे।

हालांकि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के आयोजक मुरारी दास ने कहा कि प्रशासन की तरफ से किसी तरह का कोई दबाव नहीं बनाया गया है, हम अपनी मर्जी से वजू कार्यक्रम स्थगित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले से प्रस्तावित और सभी कार्यक्रम जस के तस किये जाएंगे। उधर प्रशासन इस बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर रहा है।
इससे पहले प्रशासन में सुबह से ही कार्यक्रम को लेकर मंथन जारी था, वहीं एहतियातन सरयू तट के किनारे सुरक्षा घेरा कस दिया गया था, कार्यक्रम के अनुसार मुस्लिम राष्ट्रीय मंच को 3 बजे सरयू तट पर सामूहिक रुप से नमाज पढ़नी थी, इस दौरान मुस्लिम राष्ट्रीय मंच सरयू जल से करेगा वजू करने की बात सामने आई थी। इसके बाद अयोध्या की 9 गजी मजार पर भी नमाज पढ़ने का कार्यक्रम रखा गया। ताजा घटनाक्रम में सरयू किनारे सामूहिक नमाज का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है, वहीं 9 गजी मजार पर नमाज पढ़ने का कार्यक्रम में कोई फेरबदल नहीं किया गया है।

दरअसल राष्ट्रीय मुस्लिम मंच की तरफ से ऐलान किया गया था कि गुरुवार को सरयू तट पर कुरान की आयतें पढ़ीं जाएंगी, लगभग डेढ़ हजार मुस्लिम कुरान की आयतें पढ़कर राम मंदिर निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करने की दुआ मांगेंगे, साथ ही देश में एकता, अखंडता और भाईचारे का संदेश भी देंगे। इस कार्यक्रम में अल्पसंख्यक मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी भी मौजूद रहेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.