मलिहाबाद से पंचदेव यादव की रिपोर्ट

कृषकों को अपने वजूद में रखकर , सूबे में भाजपा आलाकमान बना रही चुनावी रणनीति।
लखनऊ के *मलिहाबाद* ब्लाक में उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा कृषक मेला में सिरकत करने पहुंचे।
हम भारतीय हैं हम किसान हैं ,हमारा देश कृषि प्रधान है।आपको जानकार हैरत होती होगी कि हम किसान कैसे हैं।जी हाँ यह सच है हमारा देश कृषि व कृषक बाहुल्य है ।सूबे में जहाँ बुन्देलखण्ड अपनी दीन दशा पर कराह रहा है ।वहीं सूबे में वर्तमान में शासन कर रही भाजपा पार्टी अब फलपट्टी क्षेत्र मलिहाबाद में भी अपनी पकड़ व किसानो को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है ।
इसी उपलक्ष्य में यूपी के उपमुख्यमंत्री डा●दिनेश शर्मा ने ब्लाक सभागार मलिहाबाद में कृषक मेले में सिरकत की ,वहीं डिप्टी सीएम के साथ मोहनलालगंज लोकसभा सांसद कौशल किशोर भी मौजूद रहें।
उपमुख्यमंत्री का कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण स्वागत किया।और कुछ मशहूर किसान साथियों का हुआ सम्मान।

आज जहाँ पूरे देश के अलग -अलग प्रान्त अपनी अनेक फसल उत्पादन में मशहूर हैं वहीं ।मैंगो उत्पादन क्षेत्र मलिहाबाद जो की यूपी की राजधानी लखनऊ की तहसील है।मलिहाबाद के 80 प्रतिशत हिस्से में आम के बाग,बगीचे हैं।किन्तु आज किसान की हालत बहुत बद्तर है।किसानो की विभिन्न समस्याओं को ध्यान में रखते हुए मलिहाबाद के ब्लाक सभागार में कृषक मेले का भव्य आयोजन हुआ मेले में कृषि सम्बंधित पुस्तकें व दवाओं का वितरण हुआ।
आज शाम कार्यक्रम में पहुंचे उपमुख्यमंत्री ने दीप प्रज्वलित कर सद्भावना को व्यक्त किया।कार्यक्रम मंच पर डिप्टी सीएम , सांसद कौशल किशोर के अलावा बागवानी उपोष्ण केंद्र के निदेशक शैलेन्द्र राजन,मलिहाबाद ब्लाक प्रमुख निशा चौहान मौजूद रहीं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.