लखनऊ – केंद्र सरकार ने मंगलवार को सात राज्यों के राज्यपालों की नियुक्ति की है. लालजी टंडन को बिहार का राज्यपाल बनाया गया है, इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनसे मिलने लखनऊ में उनके घर पहुंचे और उन्हें बधाई दी। देश में तीन राज्यों के नए राज्यपाल बनाए गए हैं, तो वहीं चार राज्यों के राज्यपालों को बदला गया है, अब तक बिहार के राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक को जम्मू-कश्मीर का राज्यपाल बनाया गया है, जम्मू-कश्मीर में पहले एन.एन.वोहरा राज्यपाल थे वहां इस समय राज्यपाल शासन लगा है।

बिहार के नवनियुक्त राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा कि राज्यपाल की मर्यादा में रहते हुए वे वहां के विकास और सुशासन के लिए हर संभव सहयोग करेंगे। पत्रकारों से बातचीत करते हुए लालजी टंडन ने कहा कि बिहार में यदि कोई समस्या है तो उसके समाधान में उनका पूरा सहयोग सरकार को प्राप्त होगा।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राज्यपाल बनाने का श्रेय देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें विश्वास के साथ जो जिम्मेदारी सौंपी है, उसे वे दायित्व के साथ पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्यपाल बनने के बाद दलीय संबंध समाप्त हो जाएंगे, पर वे साथियों से तो अलग नहीं हो सकते हैं।

टंडन ने बताया कि वह बुधवार को बिहार जाएंगे और बृहस्पतिवार को राजभवन में राज्यपाल पद की शपथ ग्रहण लेंगे। इसके बाद अटलजी के अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वापस लखनऊ आएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टंडन को ये दायित्व देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का आभार जताया। मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने हजरतगंज स्थित उनके आवास पर पहुंचकर बधाई और शुभकामनाएं दीं।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.