मुज़फ्फरनगर के खतौली कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले एक सर्राफ ने अपनी बेटी के अपहरण का आरोप जैन धर्मगुरु नयन सागर जी महाराज पर लगाया है। सर्राफ की बेटी हरिद्वार के बहादराबाद क्षेत्र में एक कॉलेज से M.TECH कर रही है हरिद्वार पुलिस ने नयन सागर के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया है लेकिन पुलिस ना तो लड़की को बरामद कर पाई और ना ही किसी भी आरोपी को अपने शिकंजे में ले पाई है। नयन सागर महाराज की एक सीसीटीवी वीडियो भी वायरल हो रही है जिसमे वो देर रात अपह्रत लड़की के कमरे में जाते हुए दिखाई दे रहे है और काफी समय के बाद कमरे से बाहर आते दिखाई दे रहे है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद से ही लड़की और महाराज दोनों गायब है।

दरअसल खतौली कोतवाली क्षेत्र में जैन समाज के आध्यात्मिक गुरु नयन सागर जी महाराज पर खतौली क़स्बा निवासी सुनील कुमार जैन ने अपनी 26 वर्षीय बेटी को बहला फुसलाकर ले जाने (अपहरण ) का हरिद्वार जनपद के बहादराबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया है , पीड़ित परिवार का आरोप है ,की सोशल मिडिया पर कुछ CCTV पुटेज वॉयरल हो रहे है ,जो की मुज़फ्फरनगर के कोतवाली क्षेत्र स्थित दिगम्बर जैन मंदिर वहलना के है ,जिसमे एक लड़की कमरे में जाती दिखाई देती है ,और उसके पीछे नयन सागर जी महाराज जाते है ,इन पुटेज को देखकर कृति जैन के परिवार वालो का दावा है ,की फुटेज में दिखाई दे रही युवती उनकी बेटी है। जो की 28 जुलाई दिन शनिवार से लापता है।  अपरहत युवती के पिता सुनील कुमार जैन का कहना है कि एक विडियो वॉयरल हो रहा है उसमे हमारी बेटी है और उसमे नयन सागर महारज को भी देखा गया है।

रुड़की के इंजिनियरिंग कोर कॉलेज में वो एम् टैक की पढाई कर रही थी जो 28 जुलाई से लापता है। हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराइ है इसमें अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। हम चाहते है की हमारी लड़की हमें वापस मिले और महाराज के खिलाफ कार्यवाही की जाये। बहराल हरिद्वार पुलिस ने नयन सागर महाराज के खिलाफ धरा 365 के अन्तर्गत अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया है लेकिन पुलिस अभी तक ना तो लड़की को बरामद कर पाई और ना ही किसी भी आरोपी को अपने शिकंजे में ले पाई है। वही विडियो वायरल की घटना के बाद नयन सागर महाराज ने सोशल मीडिया पर अपने बयान जारी करते हुए अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया है। उनका ये भी कहना है ये वीडियो 23 जून की है उन लोगो ने ये वीडियो तभी वॉयरल क्यों नहीं 35 दिन बाद ही वायरल क्यों की , मुझे बदनाम करने की कोशिस की जा रहे है। मुझे 48 घंटो का समय दिया जाये दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा। मै दो अगस्त से उपवासपूर्वक साधना को प्रारम्भ करुगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.