लखनऊ 8 सितम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक-प्रबन्धक डाॅ. जगदीश गाँधी को आज ताज सिटी सेन्टर, गुरूग्राम में आयोजित ‘नार्थ एजुकेटर्स समिति’ में लाइफ टाईम अचीवमेन्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह जानकारी सिटी मोन्टेसरी स्कूल के जन-सम्पर्क अधिकारी श्री ऋषि खन्ना ने दी।

श्री खन्ना ने बताया कि शिक्षा जगत में पिछले 59 वर्षों में उनकी
उत्कृष्ट सेवाओं के लिए एजुकेशन टुडे द्वारा डाॅ. गाँधी को इस महत्वपूर्ण अवार्ड से सम्मानित किया गया। श्री खन्ना ने बताया कि सी.एम.एस. की विशिष्ट एवं अनूठी शिक्षा पद्धति के कारण सी.एम.एस. के छात्र-छात्रायें विगत कई वर्षों से एक ओर जहां राष्ट्रीय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ रिजल्ट देते आ रहें हैं तो वही दूसरी ओर देश एवं दुनिया के कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य करते हुए सिटी मोन्टेसरी स्कूल का नाम रोशन कर रहें हैं।

 

श्री खन्ना ने बताया कि डाॅ. जगदीश गाँधी के द्वारा सिटी मोन्टेसरी स्कूल में लागू की गई अनूठी एवं विशिष्ट शिक्षा पद्धति को आज न केवल देश के कई स्कूलों में बल्कि विश्व के कई अन्य देशों के स्कूलों में भी अपनाया जा रहा है। इसके लिए विश्व के कई देशों के शिक्षकों का दल समय-समय पर सी.एम.एस. की अनूठी एवं विशिष्ट शिक्षा पद्धति का अध्ययन करने के लिए लखनऊ आता रहता है। अभी हाल ही में थाईलैण्ड का एक 17 सदस्यीय शिक्षकों का दल सी.एम.एस. की शिक्षा पद्धति का अध्ययन करने के लिए लखनऊ आया था।

श्री खन्ना ने बताया कि विगत 59 वर्षों से सिटी मोन्टेसरी स्कूल अपनी विशिष्ट एवं अनूठी शिक्षा पद्धति के माध्यम से न केवल बच्चों को मानव जाति का गौरव एवं धरती पर ईश्वर का प्रकाश फैलाने वाले नागरिक तैयार कर रहा हैं बल्कि देश की महान ‘वसुधैव कुटुम्बकम्’ की संस्कृति एवं सभ्यता के अनुरूप सारे विश्व में एकता एवं शांति की स्थापना के लिए भी प्रयासरत् हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.