दिल्ली । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है। मेलबर्न में खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में तीन बदलाव किए गए हैं। इस टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम ने खराब फॉर्म से जूझ रहे दोनों ओपनर मुरली विजय और लोकेश राहुल को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है, उमेश यादव को भी इस टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिलेगा।

बता दें कि मेलबर्न में 26 दिसंबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच में चोट से उभरने के बाद रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने वापसी की है। इसके अलावा मयंक अग्रवाल टेस्ट में डेब्यू करने जा रहे हैं।जो तीसरे टेस्ट में हनुमा विहारी के साथ ओपनिंग करते दिखेंगे। गौरतबल है कि इस समय यह टेस्ट सीरीज एक-एक की बराबरी पर है। मौजूदा सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेला गया था, जिसे भारत ने 31 रन से जीता था। पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया ने जीतकर सीरीज बराबर कर ली थी।

टीम इंडिया- मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.