उत्तर-प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की मुख्य शाखा परिसर में नौवें तल पर शनिवार सुबह अचानक आग लग जाने से हड़कंप मच गया। आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया लोग शोर मचा कर बाहर भागे और पुलिस को सूचना दी, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग बुझाने का काम शुरू किया। आग लगने कारण अभी शार्ट सर्किट बताया जा रहा है फिलहाल पुलिस मामले की जांच करने में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक, घटना हजरतगंज कोतवाली से महज 500 मीटर से भी कम दूरी पर स्थित एसबीआई (SBI) की मुख्यशाखा की है। यहां सुबह जैसे ही सभी कर्मचारी कार्यालय पहुँच रहे थे कि प्रशासनिक भवन भवन में आग लग गई। आग लगने के बाद एसबीआई की बिल्डिंग से धुएं का गुबार उठता देख लोगों ने इसकी सूचना फायर कंट्रोल रूम पर सुबह 9:30 बजे दी। सूचना मिलते ही महज 10 मिनट में दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुच गई। सीएफओ अभय भान पांडेय ने बताया कि फायर टैंकर और हाइड्रोलिक प्लेटफार्म के जरिये नौवें तल पर लगी आग को करीब आधे घंटे की मशक्क्त के बाद बुझा लिया गया।

दमकल कर्मचारी ऑक्सीजन मॉस्क लगाकर बिल्डिंग के भीतर दाखिल हुए। इस दौरान बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी। दमकल कर्मियों ने खिड़कियां तोड़कर पानी की बौछार से आग पर काबू पा लिया। आग लगने से किसी प्रकार की हताहत होने की सूचना नहीं है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.