लखनऊ – भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई की मौत के बाद भाजपा नेताओं को एक बार फिर उनकी डिग्रियों का याद आ रही है। कानपुर में बीजेपी अध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी समेत कई बीजेपी नेता अटल जी की डिग्री लेने को छत्रपति साहू जी महाराज विश्वविद्यालय पहुंचे। उन्होने वीसी से मुलाकात कर अटल जी की ड्रिगी उपलब्ध कराने की बात कही। तो कुलपति ने विश्वविद्यालय में अटल जी से जुडे रिकार्ड नहीं होने की जानकारी दी।

कुलपति ने कहा कि जिस समय अटल जी ने डीएवी कालेज से राजनीति शास्त्र में MA किया था तब कालेज आगरा विश्वविद्यालय से सम्बद्ध था यही कारण है कि पूर्व प्रधानमंत्री की डिग्री कानपुर यूनिवर्सिटी से नहीं मिल सकी, हालांकि उन्होने आगरा वि0वि0 के कुलपति से बात कर उनकी डिग्री को मंगाने का आश्वासन दिया। आपको बता दें कि दो साल पहले भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने अटल जी की डिग्री उपलब्ध करना के लिए तत्कालीन वीसी से बात की थी। उस समय भी मामला आगे नही बढ़ पाया था। आगरा विश्वविद्यालय ने भी अपने यहां कोई रिकार्ड नहीं होने की बात कह कर अपना पल्ला छाड़ लिया था।

हालांकि भाजपाइयों का कहना है कि उस समय उनकी सरकार नहीं थी। अब बीजेपी की सरकार है तो अटल बिहारी वाजपेई जी की डिग्री मिल जाएगी। आपको बता दें कि 1993 में सीएसजेएम यूनिवर्सिटी ने अटल बिहारी वाजपेई को मानद उपाधि दी थी।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.