हर किसी कोई चाहता है कि उसके बाल खूबसूरत और घने हों क्योंकि जितने अच्छे बाल चेहरे पर दिखती है उतनी ही खूबसूरती। अक्सर धूप में रहने की वजह से भी बाल बेजान और रुखे हो जाते हैं।कई बार ज्यादा केमिकल, शैंपू, क्लोरिन वाले पानी से भी बाल बेकार हो जाते हैं।आपको बताते हैं वो नुस्खे जिससे आपके बालों में आ जाएगी चमक।

जैतून का तेल रूखे और दोमुहें बालों के लिए बेहतरीन माना जाता है। पहले बालों को अच्छी तरह से धोएं और तौलिये से सुखाएं। थोड़ा सा जैतून का तेल गर्म करें और बालों की जडों और स्केल्प पर लगाएं। करीब आधा घंटे के लिए लगा रहने दें और फिर शैंपू से धो डालें। अपने नियमित कंडीशनर को लगाएं। इससे आप कुछ ही वक्त में फर्क देखने लगेंगे।

अपने बालों पर कम केमिकल का इस्तेमाल करें। केमिकल आपके बालों की नमी चुरा लेते हैं जिससे बाल खराब हो जाते हैं। बहुत से लेग बालों में कलर का इस्तेमाल करते हैं। बता दें कि ज्यादा कलरिंग भी आपके बाल को बेजान बना सकती है।

शहद ना सिर्फ खाने के लिए बल्कि लगाने में भी बेहद फायदेमंद होता है।सबसे पहले शहद और जैतून तेल को एक मात्रा में मिला लें और आधे घंटे ऐसा ही रखें। फिर इसो शैंपू और कंडीशनर से धो लें। महीने में एक बार ऐसा करने से आपके बालों का रुखापन चला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.