फर्रुखाबाद–फर्रुखाबाद में दबंगो का बोलबाला दिखाई देने लगा है। दबंगो ने शहर के नेटविजन नेटवर्क के कंट्रोल रूम के आफिस मे जमकर तोड़फोड़ कर कलेक्शन कर लाये गये रुपये लूट ले गये। कंट्रोल रूम में लगी मशीने को तोड़करनष्ट कर दिया।घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।

कोतवाली फतेहगढ़ क्षेत्र के मोहल्ला मसेनी चौराहा पर नेटविजन नेटवर्क का कंट्रोल रूम बना हुआ है यहां से पूरे शहर में डिश का संचालन होता है।वही शहर में काफी वर्षो से डेन नेटवर्क का संचालन होता चला आ रहा था लेकिन जबसे नेटविजन नेटवर्क का संचालन शुरू हुआ है। तभी से जिले के दोनों मैनेजरों के बीच विवाद शुरू हो गया था।जिसका मुख्य कारण नेटविजन ने अपने पैर शहर में बहुत तेजी से फैला दिए थे अच्छी सर्विस देनी शुरू कर दी।उसी वजह से कुछ महीनों पहले नेटविजन के आपरेटर की हत्या कर दी गई थी जिसका मुकदमा चल रहा है।

नेटविजन का जिस मकान में कंट्रोल रूम चल रहा था।उसकी मकान मालकिन सुनीता यादव ने बताया कि दबंग लोगो ने पहले फतेहगढ़ क्षेत्र के मोहल्ला लोको रोड पर केबिल लाइन काट दी।उसको लेकर उपभोक्ताओं के फोन आने शुरू हो गए तो मैनेजर मोनू यादव कर्मचारियों को लेकर लाइन को ठीक कराने चले गए। उसी समय डेन नेटवर्क के मैनेजर डेढ़ दर्जन लोगों के साथ कंट्रोल रूम में घुस आए। यहां पर मौजूद कर्मचारियों से मारपीट के साथ लगी मशीनों की तोड़फोड़ शुरू कर दी। लूटपाट व मशीनों के तोड़ने से लगभग 6 हजार उपभोक्ताओं को कोई भी कार्यक्रम नही देख पायेंगे। मोनू यादव लाइन सही करा ही रहे थे तभी अचानक सिग्नल आने बन्द हो गए तो उन्होंने अपने कर्मचारियों से कहा कि कंट्रोल रूम के सिग्नल आने क्यो बन्द हो गए है मै देखकर आता हूं।जब वह कंट्रोल रूम पहुंचे तो वहां का नजारा देख दंग रह गए।उसके बाद उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

जानकारी मिलते ही मौके पर सीओ सिटी रामलखन सरोज,कोतवाल झांझर लाल सोनकर फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए उन्होंने पूरी घटना की जानकारी करने के बाद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।जिसमे डेन के मैनेजर संग्राम सिंह, सोनू यादव,नफीस खान,रिंकू बाथम,लिटिल गुप्ता,विजय आनंद मिश्रा, राहुल चौहान, अनिल यादव,सहित अन्य लोगो पर दर्ज कराया गया है।वही मशीनों को ठीक करने के लिए इंजीनियरों को बुलाया गया है।जिससे जल्द से जल्द सर्विस शुरू कराई जा सके वही इंजीनियर ही नुकसान का आंकलन करके बता सकते है कि कितने लाख रुपये का नुकसान हुआ है।लेकिन अंदाज लगाया जा रहा है कि लगभग 20 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.