नर्इ दिल्ली – धर्मगुरु दाती महाराज दुष्कर्म के आरोप में वो किसी भी समय गिरफ्तार हो सकते हैं। इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को जमकर फटकार लगाई है, हाईकोर्ट ने पुलिस से पूछा है कि आखिर अभी तक यह गिरफ्तार क्यों नहीं किए गए। बता दें कि हाल ही में याचिकाकर्ता ने इस मामले की जांच सीबीआर्इ से कराने की मांग करते हुए याचिका दायर की थी। याचिका पर कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल व न्यायमूर्ति सी.हरिशंकर की पीठ ने सुनवार्इ करते हुए दाती महाराज की गिरफ्तारी न होने पर दिल्ली पुलिस पर नाराजगी जताई।

पीठ ने सख्त लहजे में पुलिस से पूछा कि दाती महाराज पर दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ है। इसके बाद भी अभी तक दाती महाराज बाहर क्यों और कैसे हैं? उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया?  इस दौरान पीठ ने पुलिस को मामले की डेवलपमेंट रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया। इसके साथ ही इस मामले को क्रिमिनल बेंच को स्थानांतरित कर दिया। पीठ का कहना है कि यह क्राइम केस है इस पर क्रिमिनल बेंच ही सुनवाई करेगी। वहीं अब इस मामले की सुनवाई अब 11 जुलाई को होगी।

गौरतलब है कि एक युवती ने मदन लाल उर्फ दाती महाराज के खिलाफ 7 जून को शिकायत की थी। पीड़ित युवती का अरोप था कि दिल्ली और राजस्थान में दाती महाराज के आश्रमों में उसका यौन उत्पीड़न किया गया था। वह एक दशक तक दाती महाराज की शिष्या थी लेकिन इन हादसों के बाद वह अपने घर लौट आई थी।

 

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.