न्यूज डेस्क– छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में भिलाई स्टील प्लांट में मगंलवार सुबह जोरदार धमाका हुआ। जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई। जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। जिन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ब्लास्ट स्टील प्लांट में स्थित गैस पाईप लाइन फटने से हुआ है।

चश्मदीदों के मुताबिक, प्लांट के भीतर 11 नंबर की ओवन है, जहां गैस पाइपलाइन की रिपेयरिंग का काम चल रहा था। तभी अचानक धमाका हो गया, इसी कारण वहां मौजूद लोगों को वहां से भागने का मौका नहीं मिल पाया। हादसे के बाद सभी घायलों को तत्काल सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां चिकित्सकों ने इलाज शुरू कर दिया है।

कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस महानिरीक्षक जी.पी सिंह जिला कलेक्टर उमेश अग्रवाल व एसएसपी मौके पर पहुंचे। सूत्रों की माने तो हादसे के पीछे सुरक्षा में चूक को एक बड़ी वजह माना जा रहा है, हालांकि अब तक प्रशासन ने इसपर कोई बयान नहीं दिया है।

आपको बता दें कि जिस प्लांट में यह हादसा हुआ है, वह राजधानी रायपुर से महज 30 किमी की दूरी पर स्थित है और इसका संचालन स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा किया जाता है। इस प्लांट में धमाके के बाद से ही भीषण आग लगी हुई है, जिसे देखते हुए दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.