लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के 12 से ज्यादा जिलों में पड़ रही भीषण गर्मी से मामूली राहत मिली है। मौसम निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार और शनिवार को पूर्वांचल और अवध के 6 और वेस्ट यूपी के 10 जिलों में हल्की बारिश की उम्मीद है।

मौसम का यह मिजाज अगले 4 से 5 दिनों तक बना रहेगा। इससे यह उम्मीद की जा रही है कि लोगों को आने वाले दिनों में चिपचिपी गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है। लखनऊ में बीते दो हफ्ते से भीषण गर्मी पड़ रही है। इस दौरान कई बार पारा 40 डिग्री तक पहुंच गया। हवा में नमी की मात्रा बढ़ने से 40 डिग्री की गर्मी 45 डिग्री से भी ज्यादा परेशान करने लगी।

Also Read : योगी सरकार ने 1 जुलाई को नई जनसंख्या नीति घोषित करने का फैसला किया

24 घंटे पहले बदला मौसम
बीते दिन गुरुवार की सुबह से ही आसमान में छाए बादल शुक्रवार को भी नजर आए। बीच-बीच में तेज धूप भी निकली, लेकिन हवा में तेजी आने से भयंकर गर्मी से मामूली राहत मिली। हवा और बादलों के चलते तापमान में भी गिरावट आई है। दिन में बीच-बीच में तेज धूप और हवा में नमी की मात्रा बढ़ने से उमस वाली गर्मी बनी रही। बीते दिन में लखनऊ का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहा।

Also Read : हैवानियत: प्रेमी को सबक सीखने के लिए पुरे परिवार को किया अगवा, फिर जो हुआ…

जो कि सामान्य से मामूली कम है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि शुक्रवार और शनिवार को हल्की बारिश हो सकती है। गुरुवार रात को कानपुर नगर में 40.1 मिमी. बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया, ऐसा ही गोरखपुर के इलाकों में देखने को मिला। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार अब धीमी और भारी बारिश निरंतर होते रहने की संभावना बनती जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.