कन्नौज – उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में आज सुबह तड़के 3 बजे दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक बस ने 9 छात्रों को कुचल दिया। हादसे में 7 छात्रों की मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है।

बताया जा रहा है छात्रों का ग्रुप संतकबीर नगर के खलीलाबाद के प्रभा देवी महाविद्यालय से एजुकेशन टूर पर हरिद्वार जा रहा था। अलग-अलग 10-12 बसों में 550 छात्र सवार थे। यहां सोमवार की सुबह करीब चार बजे एक्सप्रेस-वे पर तिर्वा कोतवाली क्षेत्र में एक या दो बसों में ईंधन खत्म होने या किसी तकनीकी खराबी के कारण सभी बसों को किनारे खड़ा कर दिया गया था। उन्ही बसों में सवार छात्र और शिक्षक नीचे उतर कर टहल रहे थे। इसी बीच तेजी से आई रोडवेज बस ने उन्हें कुचल दिया। दुर्घटना के बाद रोडवेज का चालक वहां से बस लेकर फरार हो गया। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया, वहीं घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

वहीं घटना में 7 छात्रों की मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रूपये की मदद की है साथ ही घायलों के परिजनों को 50-50 हजार रूपये की मदद कर घायलों के इलाज का मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिए हैं।

 

हादसे में जिनकी जान गई

विजय कुमार पुत्र हीरालाल

महेश कुमार गुप्ता पुत्र कृष्णमुरारी गुप्ता

अभय प्रताप सिंह पुत्र देवेन्द्र कुमार सिंह

मिथिलेश कुमार पुत्र राजेन्द्र प्रसाद

विशाल कुमार पुत्र प्रकाश चन्द्र

जितेंद्र कुमार यादव पुत्र यशवंत यादव

सतीश पुत्र रामफेर

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.