कानपुर – ब्लू वर्ल्ड थीम पार्क में इन दिनों बाउंसरों ने आतंक मचा रखा है, ब्लू वर्ल्ड थीम पार्क के मालिक प्रवीण मिश्रा ने पार्क में सुरक्षा के नाम पर गुण्डों की फौज पाल रखी है। गर्मी की छुट्टियां बिताने आए बरेली के एक परिवार को ब्लू वर्ल्ड के बाउंसरों ने जमकर मारा पीटा।

बाउन्सरों ने पीड़ित परिवार की महिलाओं और बच्चों तक को बाल पकड़कर पीटा और जमकर गाली गलौज भी की। वहां मौजूद अन्य दर्शकों की माने तो मारपीट को देखते हुए अन्य दर्शकों ने जबतक विरोध नहीं किया और बीच बचाव नहीं किया तब तक गुंडे बाउंसर उनपर कहर ढाते रहे। पीड़ितों ने जब स्थानीय बिठूर थाने में मामला दर्ज कराना चाहा तो एसओ बिठूर ने परिवार पर समझौता करने का दबाव बनाया और रिपोर्ट लिखने से इन्कार कर दिया। थक हार कर पीड़ित समझौते पर दस्तखत करके अपने घर लौट गये।

आपको बता दें ये पहली घटना नहीं है जो यहां गुंडे बाउन्सरों ने लोगों के साथ की इससे पहले भी ब्लू वर्ल्ड पार्क के बाउन्सरों ने पर्यटकों से मारपीट की है। बताया जाता है कि प्रवीण मिश्रा के ऊपर एक स्थानीय विधायक का हाथ होने के कारण पार्क को राजनैतिक संरक्षण प्राप्त है। यही कारण है कि घटना की सूचना देने के 1 घंटे बाद बिठूर पुलिस मौके पर पहुंची थी और आते ही समझौता करवाने के प्रयास करने लगी।

कानपुर के इस ब्लू वर्ल्ड थीम पार्क का उद्घाटन तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया था। शुरू से ही ये पार्क विवादों में घिरा रहा है। हाल ही में यहां संदिग्ध परिस्थिति में एक कर्मचारी की मौत पर परिजन समेत इलाकाई लोग भड़क गए थे और गुस्साए परिजनों ने ब्लू वर्ल्ड मालिक और मैनेजर पर हत्या का आरोप लगाते हुये पार्क में धावा बोल दिया था, पुलिस ने उस मामले को भी रफा-दफा कर दिया था। इसी प्रकार पार्क पर कब्रिस्तान की जमीन कब्जाये जाने का आरोप भी लग चुका है लेकिन पार्क के मालिकों के रसूख के सामने जिला प्रशासन घुटने टेक देता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.