नई दिल्ली – हमेशा बीजेपी सरकार पर और उनके काम-काज पर टिप्पणी करने वाले बीजेपी के ही पूर्व केंद्रीय मंत्री व बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को शुक्रवार को दिल्ली सरकार के एक कार्यक्रम में शिरकत करने आए, तो बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें  काले झंडे दिखाए ।

दरअसल, शुक्रवार को उत्तर पूर्वी जिले के नंद नगरी से स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम लांच हुआ। इसमें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी मौजूद रहे। शत्रुघ्न सिन्हा ने खास-तौर पर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के काम की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि सभी राज्यों को इनसे सीखना चाहिए कि शिक्षा का स्तर कैसे बढ़ाया जाए। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि आजादी के बाद से शिक्षा, चिकित्सा का स्तर काफी गिर गया है।

70 साल में किसी भी सरकार ने इन दोनों क्षेत्रों में सुधार के लिए खास कदम नहीं उठाया। जबकि दिल्ली के सरकारी स्कूल और सरकारी अस्पताल आज मिसाल बने हुए हैं। सिद्धू के बचाव में उतरे शत्रुघ्न सिन्हा, कहा- वाजपेयी और नरेंद्र मोदी ने भी पाक पीएम को गले लगाया थाकयास है कि आम आदमी पार्टी  के साथ नजदीकियां दिखा रहे शत्रुघ्न सिन्हा लोक सभा चुनाव से पहले बड़ा खुलासा कर सकते हैं। हालांकि, पार्टी इस तरह की किसी संभावना को सिरे से नकार रही है।  AAP का कहना है कि यह दिल्ली सरकार का प्रोग्राम था और सिन्हा सरकार की नीतियों के समर्थक रहे हैं। इसका कई मौकों पर उन्होंने खुलकर इजहार भी किया है ऐसे में उनके आने के कोई मायने नहीं लगाए जाने चाहिए।प्रधानमंत्री की अफ्रीका यात्रा पर बोले शत्रुघ्न सिन्हा- ‘संसद सत्र खत्म होने पर जाते तो आसमान नहीं टूट पड़ता’वहीं दिल्ली सरकार के कायर्क्रम के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा की उपस्थिति से नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए।  बिहार के पटना साहिब से सांसद सिन्हा पिछले तीन-चार सालों से कई बार पार्टी  विरोधी बयान दे चुके हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.