अशोक गहलोत होंगे राजस्थान के CM, पायलट को उपमुख्यमंत्री का पद

नई दिल्ली–मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान में भी कांग्रेस के सीएम पर अंतिम मुहर लगा दी गई है। पार्टी की तरफ से पर्यवेक्षक बनाकर भेजे गए केसी वेणुगोपाल ने कहा कि 13 दिसंबर को विधायकों की मीटिंग में लिए गए फैसले को राहुल गांधी को बताया।

राहुल गांधी ने कई नेताओं और कार्यकर्ताओं से चर्चा की। कांग्रेस अध्यक्ष ने फैसला लिया कि अशोक गहलोत राजस्थान के सीएम होंगे और सचिन पायलट डेप्युटी सीएम होंगे। इस घोषणा के बाद पायलट ने कहा कि किसे पता दो एक दिन दो-दो करोड़पति बनेंगे।

इसके बाद अशोक गहलोत ने कहा, ‘मैं राहुल गांधी और नवनिर्वाचित विधायकों का धन्यवाद देता हूं। आभारी हूं कि मुझे एक बार फिर जनता की सेवा करने का मौका मिलेगा। जिन मुद्दों की बात करके हम लोग आगे बढ़े थे, उन पर काम होगा। सुशासन और किसानों का कर्जा माफ करना इसमें मुख्य हैं। पांच साल तक लोगों ने जो समस्याएं भोगी, उन्हें खत्म किया जाएगा। जनता में वसुंधरा राजे के खिलाफ गुस्सा था।’

इसके बाद सचिन पायलट ने कहा, ‘साथियों, हम इसी कमरे में बैठे थे और किसे मालूम था, ‘दो-दो करोड़पति बन जाएंगे’। मैं धन्यवाद देता हूं राहुल गांधी जी और इस प्रदेश की जनता का। तीन राज्यों के परिणाम देश को संतोष देने वाले हैं। प्रदेश की जनता ने हमें आशीर्वाद दिया। वसुंधरा राजे सिंधिया की सरकार के खिलाफ मेरा और अशोक गहलोत जी का जादू चल गया है। हम लोग पहले ही राज्यपाल से पहले ही मिल चुके हैं। हर जगह मैंने देश, प्रदेश और लोगों के लिए काम किया है। हम एक अच्छी और जवाबदेह सरकार बनाएंगे। हम अपने घोषणापत्र को अक्षरश: पालन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.