बहराइच– जिले के रिसिया इलाके में देर रात मूर्ति स्थापना को लेकर एक समुदाय ने विरोध जताते हुये पथराव शुरू कर दिया जिसके बाद दूसरे वर्ग के लोग भी सामने आ गये और जमकर संघर्ष हुआ । बवाल की सूचना पर पहुंची पुलिस पर भी लोगों ने पत्थर फेंके जिसके बाद पुलिस ने बवाल कर रहे लोगों को जमकर पीटा वही पुलिस की ओर से मूर्ति को उठा ले जाने के बाद इलाके के एक वर्ग के लोग काफी आक्रोशित हैं । तनाव को देखते इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है ।

थाना रिसिया के सिसईसलोन में झंझटी कुएं पर कुछ लोगो ने कल देर शाम एक मूर्ति रख दी। बस देखते ही देखते इलाके के मुस्लिम समुदाय के लोग इकट्ठा हो कर इसका विरोध करने लगे। मामला इतना बढ़ गया की दोनों तरफ से खूब ईंटे और पत्थर चले। इलाके में पुलिस की तादाद कम होने की वजह से यह सब करीब दो घण्टे तक चलता  रहा। जब कई  थानों की फोर्स इकट्ठा हुई तब जाकर  हालात पर कुछ काबू पाया गया। पर मामला यहीं खत्म नही हुआ। गुस्साये लोगो ने एक बार फिर पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। इसके जवाब में पुलिस वालों ने पत्थर चलाए और हालात को काबू करते हुए चार लोगों को हिरासत में भी लिया है। इस बवाल से पुलिस की संवेदनहीनता भी सामने आ रही है।

जानकारी के मुताबिक स्थापित की गई मूर्ति पहली बार बिना इजाज़त के रखी गई थी जिसका विरोध करने पर अशांति की स्थिति पैदा हुई है। सवाल ये हैं की आखिर क्यों समय रहते पुलिस ने मामले का संज्ञान नहीं लिया और इतनी बड़ी घटना सामने आ गई। वही इस मामले पर पुलिस अधिकारी कैमरे से मुह छुपाते फिर रहे है और कोई कोई भी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.