घूस मांग रहे LDA के बाबू को ACB ने दबोचा

लखनऊ–रजिस्ट्री के लिए आवंटी से 5000 रुपये रिश्वत मांग रहे लखनऊ विकास प्राधिकरण के बाबू अनिल कपूर को ऐंटी करप्शन की टीम ने मंगलवार को छापा मारकर हिरासत में ले लिया।

छापेमारी की सूचना मिलते ही दर्जनों कर्मचारी बाहर जमा हो गए, लेकिन तब तक टीम अनिल को लेकर गाजीपुर थाने के लिए निकल चुकी थी। ऐंटी करप्शन की टीम ने शाम को एलडीए के इर्द-गिर्द पहले से जाल बिछा रखा था। बाबू अनिल कपूर शाम छह बजे मुख्यालय के पिछले गेट पर पराग बूथ पर चाय पीने के बहाने रिश्वत लेने आया। ठीक उसी समय ऐंटी करप्शन की टीम ने उसे दबोच लिया। मामले की खबर कर्मचारी संगठन के नेताओं को लगी तो वहां मजमा लग गया, लेकिन तब तक टीम वहां से जा चुकी थी। मामले पर एलडीए के अफसरों ने चुप्पी साध रखी है।

ठाकुरगंज स्थित कंघी टोला निवासी मेंहदी लाल को एलडीए ने प्लॉट आवंटित किया था, लेकिन उसकी रजिस्ट्री नहीं हो पा रही थी। बाबुओं द्वारा मामला लटकाए जाने पर वह अफसरों से शिकायत भी कर चुके थे पर समाधान नहीं हुआ। परेशान होकर मेंहदी लाल ने ऐंटी करप्शन ऑर्गेनाइजेशन में केस दर्ज करवाया। ऐंटी करप्शन के अफसरों ने मेंहदी लाल से बाबू को फोन करवा के घूस के पैसे देने के लिए चाय की दुकान पर बुलाया और दबोच लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.