उत्तराखंड में कच्ची शराब पीने से 28 की मौत

दिल्ली । उत्तराखंड में कच्ची शराब पीने से 28 लोगों की मौत का मामला सामने आने से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.जबकि शराब पिने कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई हैं.बताया जा रहा है कि ये सभी बालूपुर गांव में एक कार्यक्रम में आए हुए थे.वहीं सूचना पर प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है.वहीं हरिद्वार जिलाधिकारी दीपक रावत का कहना है कि बालूपुर गांव में 12 और सहारनपुर में 16 लोगों की मौत हुई है.

दरअसल घटना तब घटित हुई जब गांव में तेरहवीं का कार्यक्रम था.  वहीं डीएम दीपक रावत का यह भी कहना है कि इस बात की भी जांच की जाएगी कि यह मौत कच्ची शराब से ही हुई है या फिर कोई और वजह है.  बता दें कि भगवानपुर क्षेत्र के बालुवाला गांव में बीते दिन तेरहवीं थी जिसमे आसपास के गांव के लोग शामिल होने पहुंचे थे.

इस दौरान महमानों को  कच्ची शराब भी परोसी गई थी, बुधवार की देर रात सभी लोग अपने अपने घर लौट गए, और गुरुवार को शराब पीने वाले अधिकतर लोगों की हालात बिगड़ गई, जिन्हें आनन- फानन में रुड़की के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती कराया गया. मरने वाले लोग भगवानपुर क्षेत्र के आस- पास के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

घटना के बाद बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ रुड़की सिविल अस्पताल पर जमा हुई है. सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिसफोर्स लगाई गई है. वहीं लोगों में आबकारी विभाग के खिलाफ काफी गुस्सा है. वहीं मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है. पुलिस के आलाअधिकारी मौके पर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.