लखनऊ : अंसल की 101 एकड़ जमीन पर कब्जा करेगा एलडीए

लखनऊ ।राजधानी लखनऊ में हाईटेक टाउनशिप में मकान देने में नाकाम अंसल एपीआई समूह पर बड़ी कार्रवाई की गई है.वही शासन के निर्देश पर लखनऊ विकास प्राधिकरण ने अंसल एपीआई की 80 एकड़ जमीन पर कब्जा कर लिया है और 101 एकड़ जमीन पर कब्जे की तैयारी में है.

दरअसल अंसल एपीआई समूह ने राजधानी लखनऊ में टाउनशिप के नाम पर लोगों को आशियाने के सपने दिखाकर उनके साथ खिलवाड़ करने का प्रमुख आरोपी है. पिछले दिनों उत्तर प्रदेश रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवलपमेंट बोर्ड ने 400 से ज्यादा शिकायतों को गंभीर मानते हुए अंसल एपीआई के खिलाफ फॉरेंसिक ऑडिट का आदेश दिया है और जांच कराई जा रही है.

बता दें कि अंसल एपीआई समूह पर गंभीर आरोप है कि उसने 11 साल से ज्यादा वक्त बीतने के बावजूद मकान और आवास की बुकिंग कराने वाले निवेशकों को अभी तक संपत्ति हस्तांतरित नहीं की है. इतना ही नहीं उसने लोगों के पैसे से खरीदी गई जमीन को दूसरे बिल्डरों को बेच दिया है.

वहीं प्रदेश सरकार के विशेष सचिव राजेश कुमार पांडे ने 25 नवंबर को लखनऊ विकास प्राधिकरण को एक पत्र भेजा, जिसमें अंसल एपीआई हाइटेक टाउनशिप की जमीन को कब्जे में लेने का का निर्देश दिया गया है और साथ ही दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए भी कहा गया है.

एलडीए के उपाध्यक्ष प्रभु एन सिंह ने बताया कि जितने हिस्से में मानचित्र पास किया गया है. उसके अनुपात में जमीन कब्जे में ली जा रही है और शासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी. अभी 80 एकड़ जमीन पर कब्जा किया गया है और शनिवार तक 101 एकड़ जमीन और कब्जे में ले ली जाएगी. यह जमीन बेचकर योजना में लंबित काम पूरे कराए जाएंगे, जिससे निवेशकों के साथ हुई धोखाधड़ी की भरपाई की जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published.